Latest Posts

U19W T20 World Cup: फाइनल मुकाबले में धारदार गेंदबाजी का तितास को मिला इनाम, बनीं ‘प्लेयर ऑफ द मैच’

भारतीय टीम ने रविवार को अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप का खिताब जीत लिया। भारत ने फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 7 विकेट से रौंदा। भारतीय गेंदबाजों के सामने इंग्लिश खिलाड़ी बेबस नजर आईं। इंग्लैंड की टीम 17.1 ओवर में महज 68 रन पर सिमट गई। वहीं, भारत ने 14 ओवर में 3 विकेट गंवाकर जीत अपने नाम कर ली। भारतीय तेज गेंदबाज तितास साधु को धारदार बॉलिंग के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया है। 

तितास ने फाइनल में अपने चार ओवर के स्पैल में कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने महज 6 रन खर्च किए और 2 अहम विकेट चटकाए। तितास ने ओपनर लिबर्टी हीप को पारी के पहले ओवर में कॉट एंड बोल्ड किया। हीप अपना खाता तक नहीं खोल सकी। इंग्लैंड टीम खराब शुरुआत के बाद पूरी पारी में उबर नहीं पाई। वहीं, तितास ने दूसरा शिकार विकेटकीपर बल्लेबाज सेरेन स्मेल के रूप में किया। चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरीं स्मेल सातवें ओवर में बोल्ड होकर पवेलियन लौटीं। उन्होंने 9 गेंदों में 3 रन बनाए।

तितास साधु ने दिया ये बयान

- Advertisement -

तितास ने प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद कहा, ”यह वाकई अविश्वसनीय (वर्ल्ड कप जीतना) है। इस दिन का काफी समय से इंतजार कर रहे थे। हमारे दिमाग में एक प्लान था और शुक्र है कि हमने जो योजना बनाई, उसपर अमल करने में कामयाब रहे। स्पिनरों ने वास्तव में अच्छा सपोर्ट किया। हमने यहां (पोत्शेफस्ट्रूम) दो मैच खेले हैं और यहां होने वाले सभी मैच देखे। हमें काफी अच्छा अंदाजा था कि कहां गेंदबाजी करनी है। भारतीय महिला टीम का यह पहला कप है और हम सभी खुश हैं। इससे बहुत फर्क पड़ेगा।”

Latest Posts

Don't Miss