Latest Posts

IND vs SA 1st T20I: मैच शुरू होने से पहले ही डर गए मेहमान? कप्तान बावुमा ने कहा- नई गेंद का सामना करना चुनौतीपूर्ण होगा

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने भारत के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले कहा कि उनकी टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती पारी के शुरुआती ओवरों में स्विंग होती तेज गेंदों का सामना करने की होगी। बावुमा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में हार का सामना करने के बाद तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज को 2-1 से जीतने पर भारतीय टीम की तारीफ की। ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप से पहले ये सीरीज दोनों देशों के लिए काफी अहम है।

बावुमा ने तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले पहले टी20 मैच की पूर्वसंध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,  ”(भारत में) नई गेंद के गेंदबाजों का सामना करना चुनौतीपूर्ण होगा। वे गेंद को काफी अधिक स्विंग करते है। हम दक्षिण अफ्रीका में जिन परिस्थितियों के आदी है यहां भारतीय गेंदबाज उससे ज्यादा गेंद को स्विंग कराते है।”

केरल से लेकर मेलबर्न तक…विराट ही विराट छाए, फैंस ने बताया सुपरस्टार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालांकि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके। तीसरे टी20 मैच  में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने सात ओवर में 79 रन लुटाये। इस श्रृंखला में आखिरी ओवरों के विशेषज्ञ हर्षल पटेल बुरी से तरह से विफल रहे। बावुमा ने कहा, ”हमे यहां सफल होने के लिए शुरुआती ओवरों में विकेट गंवाने से बचना होगा। भुवनेश्वर और बुमराह जैसे गेंदबाज नयी गेंद से हमेशा मुश्किल चुनौती पेश करेंगे।” 

- Advertisement -

इस सीरीज के भुवनेश्वर को आराम दिया गया है। ऐसे में तेज गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी बुमराह, उमेश यादव, हर्षल और अर्शदीप सिंह पर होगी। विराट कोहली के लय में आने और रोहित शर्मा की तेज शुरुआत से भारतीय बल्लेबाजी हालांकि मजबूत दिख रही है। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा, ” रोहित और विराट बड़े नाम है। उनके साथ भी टीम में कई और अच्छे खिलाड़ी है। आप देख चुके है कि उन्होंने कैसे अपने प्रदर्शन से टीम का आत्मविश्वास बढ़ाया।”

मांजरेकर ने किया भुवनेश्वर कुमार का बचाव, बताया क्यों की खराब गेंदबाजी

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने कहा, ” हम भारत के खिलाफ खुलकर खेलेंगे। हम सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। आप उन लोगों से टीम में काफी आत्मविश्वास और ‘एक्स-फैक्टर’ लाने की उम्मीद करते हैं।” बावुमा ने पांच मैचों की पिछली श्रृंखला के 2-2 से बराबरी रहने का जिक्र करते हुए कहा, ” पिछली बार जब हम यहां थे तो हमने चुनौतियों का बहुत अच्छा जवाब दिया था। हम उम्मीद करते हैं कि यह एक प्रतिस्पर्धी और अच्छी सीरीज होगी। विश्व कप से पहले यह आखिरी सीरीज है। ऐसे में हम टीम की खामियों को दूर करने की कोशिश करेंगे।” 

Latest Posts

Don't Miss