Latest Posts

भारतीय टीम पर पड़ी दोहरी मार। आईसीसी ने लगाया जुर्माना। जानिए क्या है वजह।

दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में आयोजित भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिवसीय मैच में भारत को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही पूरी श्रृंखला भी भारत के हाथ से निकल गई और दक्षिण अफ्रीका ने 3-0 से इस श्रृंखला में जीत दर्ज की।

यात्री मैच भारत के लिए और भी बुरा रहा क्योंकि इस मैच में आईसीसी की तरफ से भारत पर जुर्माना लगाया गया। मैच में धीमी ओवर गति के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

ऐसा है आईसीसी का नियम।

- Advertisement -

आईसीसी ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि लोकेश राहुल की टीम ने निर्धारित समय में दो ओवर कम गेंदबाजी की थी। इसे ध्यान में रखते हुए मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट ने यह जुर्माना तय किया।
आईसीसी से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ “खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी सदस्यों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 (न्यूनतम ओवर-गति के जुर्माने से संबंधित) के अनुसार प्रत्येक ओवर की देरी के लिए खिलाड़ियों की मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। ’’

केएल राहुल ने किया आरोपों को स्वीकार।

राहुल ने इस आरोप को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं हुई।
मैदानी अंपायर मराइस इरास्मस और बोंगानी जेले के अलावा तीसरे अंपायर अलाउद्दीन पालेकर और चौथे अंपायर एड्रियन होल्डस्टॉक ने रविवार को मैच के बाद यह आरोप लगाये थे।

Latest Posts

Don't Miss