Latest Posts

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीरीज जीतने का क्रेडिट ना मिलने पर भड़के अजिंक्य रहाणे। बोले : किया मैंने, क्रेडिट लिया किसी और ने।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेलने गई भारतीय टीम के शुरुआती प्रदर्शन काफी खराब रहे थे। कोहली कंपनी के नेतृत्व में भारत पहला टेस्ट पूरी तरह से हार गया था। लेकिन बाकी के मैचों में अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व में टीम ने जबरदस्त वापसी की थी। अब इसी मुद्दे को लेकर अजिंक्य रहाणे ने भारतीय क्रिकेट में नया बवाल खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि उस दौरे पर मैंने टीम को जीत दिलाई लेकिन इसका क्रेडिट कोई और ले गया।

क्या बोले अजिंक्य रहाणे।

बोरिया मजूमदार के शो बैकस्टेज विद बोरिया शो पर रहाणे ने कहा कि हर कोई जानता है कि ऑस्ट्रेलिया में क्या हुआ था और उससे पहले भी टेस्ट क्रिकेट में मेरा योगदान क्या था। जो लोग खेल को प्यार करते हैं, वो समझदारी की बातें करते हैं।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में जब वह कप्तान थे, तब उन्होंने कुछ फैसले लिए, लेकिन इसका क्रेडिट किसी और ने लिया। उन्होंने कहा, ‘मुझे पता है कि मैंने वहां पर क्या किया है। मुझे किसी को बताने की जरूरत नहीं है। मेरी आदत नहीं है कि मैं क्रेडिट लूं। हां, कुछ चीजें ऐसी थीं जो मैंने ऑन फील्ड फैसले लिए थे या ड्रेसिंग रूम में फैसले लिए थे, उसका क्रेडिट किसी और ने लिया। मेरे लिए जरूरी ये था कि हम सीरीज जीतते। लोगों की बाद में जो प्रतिक्रियाएं आई थीं, जो लोगों को बाद में बताया गया जो बाद में मीडिया में आया कि ये हमने किया ये हमारा फैसला था, ये उनकी बातें थीं, लेकिन मुझे पता है कि मैंने क्या फैसले लिए थे।

ऐसा रहा ऑस्ट्रेलिया दौरा।

बता दें कि 2020-21 में टीम इंडिया बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी।
एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय टीम सिर्फ 36 रन पर ऑल आउट हो गई थी। पहले मैच में करारी हार के बाद विराट कोहली भी वापस लौट चुके थे क्योंकि उनकी पत्नी प्रेग्नेंट थी और उनका बच्चा होने वाला था।
उसके बाद अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व में टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए श्रृंखला 2-1 से जीत ली थी।

Latest Posts

Don't Miss