Latest Posts

आखिर क्यों सचिन ने लौटा दिया था विराट कोहली का गिफ्ट। तेंदुलकर ने शेयर की रिटायरमेंट के वक्त की इमोशनल स्टोरी।

क्रिकेट के भगवान के नाम से मशहूर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के दुनिया में करोड़ों प्रशंसक हैं। उनके रिटायरमेंट के वक्त पूरा क्रिकेट जगत भावुक हो गया था। खुद सचिन भी अपने आंसू नहीं रोक पाए थे। लेकिन एक और ऐसे दिग्गज खिलाड़ी हैं जो उस वक़्त सबसे ज्यादा दुःखी थे। उन्होंने तेंदुलकर को अपनी सबसे बहुमूल्य चीज गिफ्ट कर दी लेकिन तब सचिन ने उसे लेने से मना कर दिया और लौटा दिया।

कोहली ने गिफ्ट किया था पवित्र धागा।

दरअसल विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर को एक पवित्र धागा गिफ्ट दिया था जो उन्हें उनके पिता प्रेम कोहली से मिला था। सचिन तेंदुलकर ने एक अमेरिकन
पत्रकार ग्राहम बेंसिंगर के साथ बातचीत बतौर इंटरनेशनल क्रिकेटर अपने आखिरी मैच को याद करते हुए कहा, ‘ड्रेसिंग रूम में मैं एक कोने में था और अपने आंसू पोंछ रहा था। वह लम्हा मेरे लिए काफी भावूक था। उस समय विराट मेरे पास आया उसने मुझे एक पवित्र लाल धागा दिया, जो उसे उसके पिता ने उसे दिया था। कोहली ने मुझसे कहा कि यह पवित्र धागा(कलावा) मेरे पिता ने मुझे दिया है। और इसे मैं हमेशा अपने साथ रखता हूं। ये मेरे लिए सबसे बहुमूल्य चीज है। यह मैं आपको देना चाहता हूं मैं बता नहीं सकता आपने मुझे कितना प्रेरित किया है।

- Advertisement -

तेंदुलकर आगे बताते हैं कि, मैंने कुछ देर तक उसे अपने पास रखा और फिर उसे वापस विराट को लौटा दिया और मैंने उससे कहा कि ये अनमोल है और ये तुम्हारे साथ ही रहना चाहिए, किसी और के पास नहीं। ये तुम्हारी अमानत है है और ये अंतिम सांस तक तुम्हारे पास रहनी चाहिए। वो भावुक पल हमेशा मेरी यादों में रहेगा।

 

Latest Posts

Don't Miss