Latest Posts

आईपीएल में चीयरलीडर्स को मिलती है इतनी सैलरी। अन्य तरह की सुविधाएं भी है शामिल।

आईपीएल मैच के दौरान अक्सर आपने देखा होगा कि जब भी कोई छक्का लगता है या फिर कोई विकेट गिरता है तो चीयरलीडर्स झूमते हुए अपना डांस परफॉर्म करती हैं। ऐसे में कई लोगों को लगता है कि चीयरलीडर्स का काम काफी ग्लैमर भरा है तो उन्हें काफी ज्यादा पैसे मिलते होंगे। आज हम आपको आईपीएल में चीयरलीडर्स को मिलने वाली सैलरी और दूसरी सुविधाओं के बारे में बता रहे हैं।

12 से 20 हजार प्रति मैच मिलती है सैलरी।

- Advertisement -

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चीयरलीडर्स एक IPL मैच के लिए 14 हजार रुपये से लेकर 17 हजार रुपये लेती हैं। वहीं CSK, पंजाब, सनराइज हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल चीयरलीडर्स को 12,000 रुपये हर मैच से ज्यादा पैसा देती हैं। वहीं मुंबई और RCB 20,000 रुपये प्रति मैच के करीब भुगतान करती हैं। सबसे ज्यादा KKR 24,000 रुपये प्रति मैच का भुगतान चीयरलीडर्स को करता है। आईपीएल में हिस्‍सा ले रही अधिकतर चीयरलीडर्स विदेश की हैं जबकि कुछ ही भारतीय चेहरे दिख रहे हैं।

अन्य तरह की सुविधाओं का मिलता है लाभ।

एक मैच की फिक्‍स सैलरी के अलावा चीयरलीडर्स को उनके प्रदर्शन के आधार पर बोनस भी मिलता है। अगर उनकी टीम जीतती है तो उस पर भी बोनस मिलता है। इसके अलावा उन्‍हें अन्‍य सुविधाएं, जैसे रुकने के लिए अच्‍छी जगह, खाना आदि मिलती हैं। चीयरलीडर्स के जॉब प्राप्त करना इतना आसान भी नहीं है। इंटरव्यू में डांस और मॉडलिंग और क्राउड के सामने परफॉर्म करने के एक्सपीरियंस के आधार पर चीयरलीडर्स की जॉब मिलती है।

 

Latest Posts

Don't Miss